उत्तर प्रदेश पंचायत सहायक, डाटा एंट्री ऑपरेटर DEO भर्ती 2022

UP PANCHAYAT SAHAYAK RECRUITMENT 2022 :  उत्तर प्रदेश में 12वीं पास उम्मीदवार के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है । उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने कई जिलों मे पंचायत सहायक या अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर  बंपर भर्ती बनने जा रहा है । इस भर्ती के अनुसार कुल 2783 पदो पर भर्ती किया जायेगा । इस नौकरी की सम्पुर्ण जानकारी के लिए  यूपी पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते है ।

जॉब कैटेगरी :- सरकारी नौकरी 

विभाग का नाम  :- उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग

पद का नाम :- पंचायत सहायक वा सह डाटा एंट्री ऑपरेटर ( डीईओ )

कुल पोस्ट :- 2783

शैक्षणिक योग्यता  :-

सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी  मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वी पास होना चाहिए । इसके साथ ही उम्मीदवार को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जहां से आवेदन किया जा रहा है  ।

आयु सीमा  :-

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए । साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छुट दिया गया है ।

महत्वपूर्ण तिथि  :- 

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि  — 18 मई 2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि  —  09 जुन 2022

 मेरिट लिस्ट जारी होने का तिथी  — 10 जुन 2022 से 17 जुन 2022 तक ।

आवेदन शुल्क :-

उत्तर प्रदेश पंचायत डीईओ के पद पर आवेदन करने के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है  । 

सैलरी  :- 

सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर चयन हुए उम्मीदवारों को 6000 रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी । सैलरी की अधिक जानकारी के लिए  उम्मीदवार  विभागीय विज्ञापन जरूर पढ़ें ।

चयन प्रक्रिया  :-

इन पदों पर चयन प्रक्रिया 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगा । इस पद के लिए किसी भी उम्मीदवार को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना पड़ेगा ।

आवेदन कैसे करें :- 

जिला पंचायत सहायक डीईओ के पद पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म के साथ संबंधित दस्तावेजों  की कॉपी अपने ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय, जिला पंचायत राज अधिकारी के पास में खुद जाकर या डाक के जरिए भेजना होगा ।

आवेदन करने की अधिक जानकारी के लिए यूपी पंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर सभी जानकारी देख सकते हैं ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.