यूटिलिटी पावरटेक लिमिटेड (यूपीएल) मे सहायक लोको पायलट की निम्न पदो पर भर्ती 2022

UPL LOCO PILOT RECRUITMENT 2022

यूटिलिटी पावरटेक लिमिटेड (यूपीएल) ने सहायक लोको पायलट के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है । इच्छुक उम्मीदवार 19 अप्रैल 2022 को  अंतिम तिथि  तक आवेदन कर सकते हैं। जिसमें दसवीं पास उम्मीदवार के लिए सुनहरा अवसर है । अगर आप दसवीं पास है, तो आप आवेदन कर सकते हैं।   

यूपीएल के द्वारा कुल 100 पदों पर सहायक लोको पायलट की भर्ती की जानी है। इस लेख के माध्यम से हम आपको इस वैकेंसी का विवरण आयु सीमा, वेतन ,चयन प्रक्रिया सभी को विस्तार से बतायेंगे।     

कुल पद :- 100 पद

योग्यता :-

इसमें आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास होना चाहिए।साथ ही यूपीएल लोको पायलट ( upl loco pilot) फिटर , डीजल मैकेनिक और इलेक्ट्रिशियन काकी से मान्यता प्राप्त संस्थान से NCVT /SCVT क संबंधित ट्रेड से सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा  :-

लोको पायलट में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए । इसके साथ ही आयु सीमा में कुछ छूट भी दी गई है।

महत्वपूर्ण तिथि :-

प्रारंभिक तिथि  — 30 मार्च 2022

अंतिम तिथि   — 19 अप्रैल 2022 शाम 6 बजे तक

आवेदन शुल्क :-

इसमें किसी भी तरह का कोई भी शुल्क निर्धारित नहीं किया गया है।

सैलरी (वेतन ) :-

ट्रेनिंग अवधि में उम्मीदवार को 7000 रुपये प्रति माह में मिलेगा। ट्रेनिंग अवधि के बाद उम्मीदवार को 60000 रुपये प्रतिमाह मिलेगा।

चयन प्रक्रिया :-

इसमें चयन होने के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी पड़ेगी ।और परीक्षा अवधि 2 घंटे की होगी ।परीक्षा में पास हुए उम्मीदवार को 90 दिनों की प्रशिक्षण (TRAINING ) लेना पड़ेगा ।अंत में चयनित हुए उम्मीदवार को औपचारिक तौर पर 5 साल के लिये कार्य करने से पहले 6 लाख रूपये + जीएसटी (GST) के बांड साइन करके प्रस्तुत करना होगा ।

आवेदन कैसे करें  :-

इसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन के माध्यम से इनके आधिकारिक वेबसाइट में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इनका आधिकारिक वेबसाइट www.Utililypowertech.org है। पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं । एप्लीकेशन फॉर्म को ओपन करें। फिर सभी जानकारी जमा कर दें। फिर यह प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी ।और अन्त मे आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल ले।

गलत जानकारी भरने पर फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.