CIL Recruitment 2022 : कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा 1050 पदों पर होगी बंपर भर्ती , सैलरी 1,60,000 रूपये 


CIL Recruitment 2022 सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे  युवाओं  के लिये सुनहरा अवसर है । कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है । जिसके तहत मैनेजमेंट ट्रेनी के विभिन्न पदों पर भर्ती किया जाएगा । इस भर्ती के माध्यम से मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 1050 रिक्त पदों बंपर भर्ती की जाएगी । इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार कोल इंडिया लिमिटेड के ऑफिशियल वेबसाइट www.coalindia.in पर जाकर ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते है। आवेदन की प्रक्रिया 30 जून 2022 को सुबह 10:00 बजे से शुरू किया जाएगा । साथ ही आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2022 को निर्धारित की गई है ।

जॉब कैटेगरी :- सरकारी नौकरी 

विभाग का नाम  :- कोल इंडिया

पद का नाम :-  

  • माइनिंग  — 699 पद
  • सिविल  — 160 पद 
  • इलेक्ट्रॉनिक्स एवं इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेलीकम्युनिकेशन — 124 पद
  • सिस्टम एवं ईडीपी  — 67 पद

कुल पोस्ट :-  1050 पद

योग्यता  :-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और  इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान या यूनिवर्सिटी से संबंधित इंजीनियरिंग विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीई , बीटेक , बीएससी इंजीनियरिंग होना चाहिए । सिस्टम और ईडीपी के लिए न्यूनतम 60% अंक के साथ बीई , बीटेक , बीएससी इंजीनियरिंग , कंप्यूटर साइंस , आईटी या एमसीए की डिग्री होनी चाहिए । साथ ही गेट स्कोर वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है ।

शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिये कोल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इनका विज्ञापन देख सकते हैं ।

आयु सीमा  :- 

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु सीमा 30 साल होनी चाहिए । साथ ही उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट भी दिया गया है ।

महत्वपूर्ण तिथि  :- 

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि  —  23 जुन 2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि  —  24 जुलाई  2022 

आवेदन शुल्क :-

जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए– 1080 रुपये आवेदन शुल्क

एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवार के लिये कोई भी आवेदन शुल्क नही है ।

सैलरी  :-

इन पदों पर  नियुक्त हुए उम्मीदवारों को 50,000 रुपये  से लेकर 1,60,000 रूपये तक प्रतिमाह की सैलरी दिया जाएगा । सैलरी की अधिक जानकारी के लिये कोल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इनका विज्ञापन देख सकते हैं ।

चयन प्रक्रिया  :-

योग्य उम्मीदवार का चयन ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट (GATE 2022 ) में उपस्थित हुए हो । गेट स्कोर के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा । सभी विभागों की एक फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा । उसके आधार पर नियुक्ति की जाएगी ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.