JSSC PGT RECRUITMENT 2022 : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली शिक्षकों के 3120 पदों पर बंपर भर्ती , मिलेगी 1,51,100 रूपये सैलरी

JSSC PGT RECRUITMENT 2022 : झारखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे  युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है । झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया है । सूचना के अनुसार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर और टीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली है । जिसके तहत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर रेगुलर के 2855 पद और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर बैकलॉग के 265 पद , कुल 3120 पदों पर बंपर भर्ती करने वाली है । आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त 2022 से शुरू होगी । जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं , वह अंतिम तिथि 23 सितंबर 2022 से पहले इनके आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

झारखंड एसएससी पीजीटी भर्ती 2022 मे विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है । इस लेख में झारखंड एसएससी पीजीटी भर्ती 2022 से संबंधित संपूर्ण जानकारी दिया गया है जैसे योग्यता , आयु सीमा , महत्वपूर्ण तिथि , सैलरी और आवेदन कैसे करें संबंधित जानकारी दिया है इसलिए यह लेख अवश्य पूरा पढ़ें ।

जॉब कैटेगरी :- सरकारी नौकरी

विभाग का नाम  :- झारखंड कर्मचारी चयन आयोग

पद का नाम  :- पोस्ट ग्रेजुएट टीचर

पदो का विवरण :-

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर रेगुलर  —   2855 पद

पोस्ट ग्रेजुएट टीचर बैकलॉग  —  265 पद

कुल पोस्ट :-  3120 पद

योग्यता  :-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / यूनिवर्सिटी / संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होना चाहिए । इसके साथ ही उम्मीदवार बीएड परीक्षा पास किया होना चाहिए ।

शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आप इनके आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं ।

आयु सीमा  :- 

झारखंड एसएससी पीजीटी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए । साथ ही आयु सीमा में छूट भी दिया गया है । आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी ।

महत्वपूर्ण तिथि  :-  

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि  —  25 अगस्त 2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि  — 23 सितंबर 2022 

परीक्षा तिथि  — जल्द ही सूचना जारी किया जाएगा

आवेदन शुल्क :-

जनरल / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए  —  100 रुपये 

एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए  — 50 रुपये आवेदन शुल्क

सैलरी  :-

इन पदों पर चयन हुए उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 8 के अनुसार 47,600 रुपये से लेकर 1,51,100 रूपये तक प्रतिमाह की सैलरी दिया जायेगा ।

सैलरी की अधिक जानकारी के लिए आप इनके अधिकारीक अधिसूचना देख सकते हैं

चयन प्रक्रिया  :-

झारखंड एसएससी पीजीटी भर्ती 2022 में उम्मीदवार की चयन प्रक्रिया निम्नानुसार किया जाएगा 

लिखित परीक्षा

दस्तावेज सत्यापन

मेडिकल परीक्षण

आवेदन कैसे करें  :-

झारखंड एसएससी पीजीटी भर्ती 2022 मे आवेदन करने के लिए उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.