Iocl 2022 vacancy iocl 2022 last date

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपरेंटिस के पदो मैं देश में लगभग 570 वैकेंसी निकाले गए हैं। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड मार्केटिंग डिविजन में ट्रेड अप्रेंटिस और टेक्नीशियन अपरेंटिस मैं ग्रेड 4 की भर्तियां निकाली गई है। जिसकी संख्या 570 पदों पर भर्तियां निकाली गई। जिसके तहत गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, दादरा और नगर हवेली में कुल 570 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।जिसमें आवेदन करने की शुरुआत हो चुका है, और इस का आखिरी दिन 15 फरवरी 2022 को निर्धारित किया गया है।

योग्यता — इंडियन ऑयल में आवेदन करने के लिए योग्यता प्राप्त बोर्ड से 10वी या 12वी मैं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई में डिप्लोमा या फिर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा में डिग्री प्राप्त कर चुके हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। इसमें दसवीं पास के साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान में आईटीआई की डिग्री भी होना चाहिए। व इंजीनियरिंग मैं डिप्लोमा मैं संबंधित डिग्री का होना आवश्यक है।

उम्र — इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 18 वर्ष से कम और 26 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए और इसमे छुट भी दिया गया है। देश में ओबीसी की 3 साल की और एसटी एससी के लिए 5 साल की छूट दी गई है।

सैलरी — 25000 से लेकर 105000 तक की सैलरी मिलता है, और टेक्निकल आईटीआई वालों के लिए 23,000 से लेकर 78000 तक की सैलरी मिलता है। इसके साथ ही और भी कई सारे अलायंस भी मिलता है, जिसमें बेसिक पे, D.A, HRA और सभी प्रकार के लाभ मिलती है।
जॉब के लिए

आवेदन कैसे करें — इसमें www.iocl.com मैं उनके ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं,और इसमें 18 वर्ष से कम 26 साल से ज्यादा आपकी उम्र नहीं होना चाहिए,और इसका लास्ट डेट 15 फरवरी 2022 को निर्धारित किया गया है।

पेपर कैसे होगा — इसमें सबसे पहले WRITTEN EXAM होगा इसके बाद आपका SKILL TEST होगा, और उसके बाद आपको  कुछ समय के लिए ट्रेनिंग मैं रखा जाता है। उसके बाद आपको नौकरी मैं रख लिया  जाता है। और पेपर में आपको 90 मिनट दिया जाता है,और PwBDवालो को 120 मिनट दिया जाता है।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.