दिल्ली विकास प्राधिकरण भर्ती (DDA) 2022

BECIL DDA RECRUITMENT 2022 

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने रिक्त पदो के भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किया गया हैं ।जिसमें ऑफिस असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती की जाएगी । जिसमें 378 पदों पर भर्ती हो रहा है। जिस में आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2022 से पहले ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर नियुक्त हुए उम्मीदवारों  की तैनाती  दिल्ली विकास प्राधिकरण के अंतर्गत ही दी जाएगी ।

BROADCAST ENGINEERING CONSULTANT INDIA LIMITED 

पदो की जानकारी :-

ऑफिस असिस्टेंट — 200

डाटा एंट्री ऑपरेटर — 178

कुल पद :- 378

योग्यता :-

ऑफिस असिस्टेंट — इन पदों मे आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक का डिग्री होना चाहिए ।

डाटा एंट्री ऑपरेटर — इन पदों मे आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान 12वी पास या स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है ।

आयु सीमा :-

BECIL मे आवेदन करने के लिए आपकी आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष  से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। साथ उम्मीदवार को आयु सीमा मे छूट भी दी गई है ।

महत्वपूर्ण तिथि  :-

प्रारंभिक तिथि  — 05 अप्रैल 2022

अंतिम तिथि   —   25 अप्रैल 2022

BECIL भर्ती 2022

आवेदन शुल्क :- 

  • जनरल  — 750 रुपये 
  • पिछड़ा वर्ग — 750 रुपये 
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति  — 450 रुपये 
  • एक्स सर्विसमैन  —  750 रुपये 
  • महिला उम्मीदवार  — 750 रुपये 
  • EWS/ PH —     450 रुपये 

चयन प्रक्रिया :-

ऑफिस असिस्टेंट  –-लिखित परीक्षा ( वस्तुनिष्ठ प्रश्न) जनरल अवेयरनेस (करंट अफेयर्स) इंग्लिश ग्रामर और राइटिंग ।आपको कंप्यूटर नॉलेज होना चाहिए।साथ ही आपको एम.एस ऑफिस (वर्ड एक्सल एंड पावर पॉइंट) आना चाहिए ।  उम्मीदवार को कंप्यूटर टाइपिंग की गति हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट 35 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए । और अंतिम में आपकी चयन प्रक्रिया इंटरव्यू  और डिस्कशन के माध्यम से होगा ।

डाटा एंट्री ऑपरेटर  — उम्मीदवारों की कंप्यूटर पर टाइपिंग की गति हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए ।

आवेदन कैसे करें  :-

BECIL मैं आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार उनके  आधिकारिक वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उनका आधिकारिक वेबसाइट www.becil.com है ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *