सीएसआईआर CSIR सेंटर ग्लास एवं सिरेमिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ने दसवीं पास के लिये निकली टेक्नीशियन/टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर भर्ती 2022

सीएसआईआर CSIR सेंटर ग्लास एवं सिरेमिक रिसर्च इंस्टीट्यूट ने दसवीं पास के बाद आईटीआई करने वालों के लिए सरकारी नौकरियां निकली हैं । रिसर्च इंस्टीट्यूट में आईटीआई पास के लिए टेक्नीशियन और टेक्निकल असिस्टेंट की इस भर्ती के लिये नोटिफिकेशन जारी किया गया है । इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई 2022 को निर्धारित की गई है । इस लेख में योग्यता और अन्य जानकारी सभी नीचे दिया गया है ।

जॉब कैटेगरी :- सेंट्रल गवर्नमेंट जॉब

विभाग का नाम  :- सेंट्रल ग्लास एवं सेरेमिक रिसर्च इंस्टिट्यूट ।

पद का नाम :- टेक्नीशियन / टेक्निकल असिस्टेंट

टेक्नीशियन  —  32 पद                                               

टेक्निकल असिस्टेंट —  38 पद

कुल पोस्ट :- 70 

योग्यता  :-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / यूनिवर्सिटी / संस्थान से  आईटीआई और डिप्लोमा की डिग्री होना जरूरी है ।

आयु सीमा  :-

31.05.2022 को आधार मानकर इसमें आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए । साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट भी दिया गया है ।

महत्वपूर्ण तिथि  :- 

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि  — 23 अप्रैल 2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि  —  31 मई 2022

आवेदन शुल्क :-

GENERAL / OBC / EWS  —  500 रुपये ।

SC / ST / FEMALE कैटेगरी के उम्मीदवार के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है ।

आवेदन का भुगतान ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा ।

चयन प्रक्रिया  :-

लिखित परीक्षा

ट्रेड टेस्ट

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 

मेडिकल एग्जामिनेशन

आवेदन कैसे करें :-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 31 मई 2022 को से पहले आधिकारिक वेबसाइट www.cgcri.res.in पर दिए गए लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी 15 जून 2022 को या उससे पहले अधिसूचना में दिये हुए पते पर आवश्यक दस्तावेज के साथ भेजना होगा ।

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published.